Type Here to Get Search Results !

दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर Amazon अब Amazon WOW Internship Program 2024 पद के लिए Recruitment कर रहे हैं। Apply now

 

Latest Amazon internship 2024 - अमेज़ॅन इंटर्नशिप 2024 तकनीकी प्रेमियों के लिए प्रौद्योगिकी की दुनिया में पूरी तरह से उतरने का सही अवसर है। यह प्रौद्योगिकी और नवाचार के प्रति अमेज़न के समर्पण का प्रमाण है। दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर Amazon अब अमेज़ॅन इंटर्नशिप 2024 के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। आपके पास कंप्यूटर विज़न, डीप लर्निंग, एनएलपी और मशीन लर्निंग से संबंधित विभिन्न विषयों पर काम करने का मौका होगा।





एप्लाइड वैज्ञानिकों के लिए अमेज़न इंटर्नशिप 2024 - 

अमेज़ॅन इंटर्नशिप 2024 एप्लाइड वैज्ञानिकों के लिए एक अद्वितीय अमेज़ॅन इंटर्नशिप है। यह अमेज़ॅन इंटर्नशिप विशाल डेटा सेट का उपयोग करके वास्तविक दुनिया के मुद्दों को हल करने का अवसर प्रदान करती है। सफल उम्मीदवार तेज़ गति और गतिशील वातावरण में काम करेंगे। अमेज़न इंटर्नशिप 2022 स्टाइपेंड 60,00,000  रुपये है  ( Amazon Internship stipend of Rs 60,000)




अमेज़न इंटर्नशिप 2024 के कर्तव्य और जिम्मेदारियाँ क्या हैं?

1. उच्च-जटिलता वाले औद्योगिक वातावरण में ग्राहक-केंद्रित समाधान विकसित करने के लिए उद्योग के पेशेवरों के एक विविध समूह के साथ काम करें।

2. डेटा एनालिटिक्स समाधान बनाने के लिए एक एप्लाइड साइंटिस्ट के रूप में सांख्यिकीय मॉडलिंग और मशीन लर्निंग का उपयोग करें।

3. कठिन मुद्दों का समाधान करें, महत्वपूर्ण आवश्यकताओं का निर्धारण करें और प्रभावशाली समाधान प्रदान करें।

4. अमेज़ॅन को इंटर्न से अपना 100% समय अपनी इंटर्नशिप के लिए समर्पित करने की आवश्यकता है, जिसमें शैक्षणिक परियोजनाओं, क्लासवर्क और नौकरी से संबंधित अन्य गतिविधियों पर बिताया गया समय भी शामिल है।

5. टीम-विशिष्ट कार्य घंटे नियुक्ति/रिपोर्टिंग प्रबंधक द्वारा निर्धारित किए जाते हैं।



अमेज़न इंटर्नशिप 2024 पात्रता मानदंड -

1. उम्मीदवार को वर्तमान में मशीन लर्निंग, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (एनएलपी), स्वचालित भाषण पहचान (एएसआर) में एकाग्रता के साथ संबंधित क्षेत्र (जैसे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, कंप्यूटर वैज्ञानिक, कंप्यूटर इंजीनियर या गणित) में स्नातक, मास्टर या डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त करनी चाहिए। ) degree program (Bachelor’s, Master’s, or Ph.D.), डीप लर्निंग (डीएल), कंप्यूटर विज़न (सीवीआई), या डेटा साइंस।

2. इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास C/C++, Java या Python (जैसे SciPy या RPy2) के साथ काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

3. वास्तविक दुनिया में मशीन सीखने का अनुभव, संबंधित क्षेत्रों में प्रासंगिक अनुसंधान अनुभव और आईसीएएसएसपी (आईसीएमएल), एनआईपीएस (केडीडी), सीवीपीआर (सीवीपीआर) या इसी तरह के शीर्ष कार्यक्रमों जैसे सम्मेलनों में प्रकाशित/प्रस्तुत किए गए पेपर वाले उम्मीदवारों की अत्यधिक मांग होगी। .

4. अमेज़न इंटर्नशिप 2024 विभिन्न शहरों में फैली हुई है। उम्मीदवार अपने चुने हुए शहर से भी काम कर सकते हैं। अमेज़ॅन इंटर्नशिप 2022 बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई जैसे विभिन्न शहरों में फैली हुई है।






अमेज़न इंटर्नशिप 2024 कितने समय की है?

अमेज़ॅन इंटर्नशिप 2024 की अवधि आम तौर पर 2 महीने होती है, जो 1 दिसंबर से शुरू होती है और 31 जनवरी को समाप्त होती है।





डेटा वैज्ञानिक ( Data Scientist ) क्या है?


डेटा वैज्ञानिक की भूमिका विभिन्न घटनाओं की बेहतर समझ हासिल करने के लिए डेटा का विश्लेषण करना और संगठनों को बेहतर निर्णय लेने में मदद करना है।

डेटा विज्ञान कई प्रकार के लाभ प्रदान करता है, जिसमें बौद्धिक उत्तेजना, विश्लेषणात्मक उत्कृष्टता और तकनीकी विकास के साथ अद्यतित रहने की क्षमता शामिल है।

जैसे-जैसे बड़े डेटा का महत्व बढ़ता है, वैसे-वैसे डेटा वैज्ञानिकों की आवश्यकता भी बढ़ती है।






अमेज़न इंटर्नशिप 2024 में डेटा साइंटिस्ट के क्या कर्तव्य हैं?

डेटा वैज्ञानिक प्रश्नों के उत्तर खोजने और उनका उत्तर देने के लिए डेटा का उपयोग करने के नए तरीके खोजने के लिए जिम्मेदार हैं। वे अक्सर सिद्धांत और भविष्यवाणियाँ बनाने के लिए पूर्वानुमानित मॉडल बनाते हैं। एक डेटा वैज्ञानिक यह कर सकता है:


1. मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करने वाले सहसंबंधों और रुझानों की खोज के लिए डेटा सेट की समीक्षा करें।

2. पूर्वानुमानित एल्गोरिदम और पूर्वानुमानित डेटा मॉडल विकसित करें।

3. डेटा गुणवत्ता में सुधार या उत्पाद पेशकश को बढ़ाने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करें।

4. अन्य टीमों और प्रबंधन के साथ अनुशंसाएँ साझा करें।

5. डेटा विश्लेषण टूल जैसे पायथन, आर, एसएएस, या एसक्यूएल का उपयोग करें।

6. डेटा विज्ञान में नवीनतम रुझानों से अवगत रहें।





अमेज़न डेटा साइंटिस्ट नौकरियां 2024 वेतन और नौकरी में वृद्धि। अमेज़ॅन डेटा साइंटिस्ट नौकरियां 2024 -

PayScale के अनुसार, एक भारतीय डेटा वैज्ञानिक का औसत वेतन लगभग 8,74,528 रुपये प्रति वर्ष है। दूसरी ओर, भारतीय डेटा वैज्ञानिकों के लिए प्रवेश स्तर का वेतन लगभग 5,77,893 रुपये प्रति वर्ष है। हालाँकि, आपका वेतन आपके अनुभव स्तर, आपके स्थान और आपकी कंपनी के आधार पर भिन्न हो सकता है। कुछ मामलों में, भारतीय डेटा वैज्ञानिक प्रति वर्ष 19.44.566 रुपये तक कमा सकते हैं। ऐसे कई कारक हैं जो भारत में डेटा वैज्ञानिक के वेतन को प्रभावित करते हैं। आइए निम्नलिखित अनुभाग में उन पर करीब से नज़र डालें।

अमेज़ॅन डेटा साइंटिस्ट इंटर्नशिप अत्याधुनिक परियोजनाओं में खुद को पूरी तरह से डुबोने, तकनीकी दुनिया में एक जगह बनाने और डेटा विज्ञान और मशीन लर्निंग की दुनिया में एक स्थायी प्रभाव डालने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों में से एक में वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के लिए नवीनतम तकनीक को लागू करने का यह मौका न चूकें.




Also Read -


TMC Job Opening 2024 : टाटा मेमोरियल सेंटर के तहत 122 विभिन्न रिक्तियों की भर्ती शुरू


Scope of Mass Communication in 2024 : क्या आप मास कम्युनिकेशन में करियर बनाना चाहते हैं तो ये सारी जानकारी आपके लिए जानना जरूरी है |   


Forest Guard Recruitment 2024 - 1256 वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, आज ही आवेदन करें |


NITI Aayog Internship Program 2024 (Complimentary Certificate) - नीति आयोग छात्रों को इंटर्नशिप करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।


How can I find a job in the banking industry in 2024 ? बैंकिंग सेक्टर में नौकरी कैसे पाएं ?


विजिटिंग प्रोफेसर कौन होता है? विजिटिंग प्रोफेसर बनने की क्या प्रक्रिया है?


UP Police में Constable पदों के लिए भर्ती घोषणा, EWS कोटा आवेदकों की अब क्या मांगें हैं?


Work from Home Opportunities at Amazon for 10th/12th Pass , 10वीं/12वीं पास छात्रों के लिए पार्ट-टाइम नौकरियां उपलब्ध।


IndiGo Job 2023-24 इंडीगो एयरलाइंसमध्ये Graduates उमेदवारांसाठी नौकरीची संधी, 3 लाखांपेक्षा अधिक पगार |


Jio में आप Freelance नौकरी कर सकते हैं, नौकरी करने वालों के लिए सैलरी भी 50 हजार हो सकती है, इसे ऑनलाइन आवेदन ( Apply ) करने का तरीका यह है।


कोकण रेल्वे में नौकरी का मौका ! Recruitment for 32 various positions begins, check interview dates.


दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका -  महाराष्ट्र सरकार के नगर विकास और मूल्यमान विभाग (Recruitment at Urban Development and Valuation Department) में भर्ती।


टीआयएसएस भर्ती 2023 ( TISS Recruitment ) : 'यहाँ' के पदों के लिए आज ही आवेदन करें।


DPU Recruitment 2023 : Explore Job Details for 'D. Y. Patil Institute' in Pune ,  Get All the Information About the Job in Hindi


NTPC माइनिंग लिमिटेड भर्ती  :  ११४ रिक्त पद, वेतन ५० हजार, महिलाओं के लिए मुफ्त आवेदन की सुविधा।


Training and Employment Opportunities at the Maharashtra Forest Department's Bamboo Research and Training Centre


L&T Technology Services Actively Recruiting for Tech Positions – Apply Now! View all details in Hindi  


CRED Offers Exciting IT Internship Opportunities with Stipends Up to Rs. 9 Lakhs ! Explore This Opportunity in Hindi .








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ