Type Here to Get Search Results !

AAI Junior Executive Recruitment 2024 is now open, total 490 vacancies : AAI में जूनियर एक्जीक्यूटिव के रूप में शामिल होने का यह अवसर न चूकें

 

AAI Junior Executive Recruitment 2024 : 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा आर्किटेक्चर, सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी में 490 जूनियर एक्जीक्यूटिव पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इच्छुक उम्मीदवार 2 अप्रैल 2024 से 1 मई 2024 तक GATE 2024 के माध्यम से AAI भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

इस लेख में हम आपको इस भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे, इसलिए पूरा लेख ध्यान से पढ़ें।





AAI Junior Executive Bharti 2024 :


भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण ने आधिकारिक तौर पर GATE 2024 के माध्यम से आर्किटेक्चर, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी में 490 जूनियर कार्यकारी पदों की भर्ती की घोषणा की है।

प्रत्येक शाखा के लिए GATE स्कोर घोषित भर्ती अभियान में विभिन्न क्षेत्रों से योग्य उम्मीदवारों के चयन का निर्धारण करेगा। पीडीएफ फॉर्म में गेट अधिसूचना 2024 के माध्यम से एएआई भर्ती तक पहुंचने के लिए, आवेदकों को निर्दिष्ट आधिकारिक लिंक पर क्लिक करना होगा।





AAI Recruitment Through GATE 2024 Application Form :



  • संगठन  (Organisation) - भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण

  • भर्ती का नाम - GATE 2024 के माध्यम से AAI भर्ती

  • पदों का नाम - जूनियर एक्जीक्यूटिव

  • पदों की संख्या - 490

  • चयन का तरीका (Mode of selection) - ऑनलाइन

  • पंजीकरण तिथि प्रारंभ - 2 अप्रैल 2024

  • पंजीकरण तिथि समाप्त - 1 मई 2024

  • चयन प्रक्रिया  (Selection Process) -

            1. वैध गेट 2024 स्कोर
            2.व्यक्तिगत साक्षात्कार
            3.दस्तावेज़ सत्यापन



एएआई जूनियर कार्यकारी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया होने की उम्मीद है। जो लोग इच्छुक हैं उन्हें आधिकारिक एएआई वेबसाइट aai.aero पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा करना होगा। उम्मीदवारों के लिए अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि, पेशेवर अनुभव और अन्य प्रासंगिक जानकारी के संबंध में सटीक और व्यापक विवरण प्रस्तुत करना आवश्यक है। चयन प्रक्रिया के दौरान किसी भी विसंगति को रोकने के लिए उम्मीदवारों को प्रदान की गई जानकारी की सटीकता को सत्यापित करना उचित है।




How to Apply for AAI Recruitment Through GATE 2024?



AAI की GATE 2024 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देखी जा सकती है। 2024 की एएआई भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों को नीचे दिए गए चरणों का सावधानीपूर्वक पालन करना चाहिए:

1. प्रारंभ में, उम्मीदवारों को उस प्रासंगिक पद का चयन करके aai.aero पर पंजीकरण करना होगा जिसके लिए वे पात्र हैं।

2. पंजीकरण पूरा होने पर, उम्मीदवारों को अपना गेट पंजीकरण नंबर, वर्ष, पेपर, स्कोर और 100 में से अंक दर्ज करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

3. आवेदकों को उन्हें प्रदान की गई यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना आवश्यक है। इस चरण में उनके पास अपना पासवर्ड बदलने का विकल्प भी है।

4. निर्देशों का पालन करते हुए उम्मीदवारों को अपनी फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे.

5. एक बार फॉर्म भरने के बाद, आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से पहले 24 घंटे तक इंतजार करना होगा।

6. उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए भुगतान के बाद उत्पन्न "डीयू" से शुरू होने वाली 10-अंकीय लेनदेन संदर्भ संख्या को सहेजना चाहिए।

7. भविष्य में उपयोग के लिए GATE 2024 फॉर्म के माध्यम से जमा किए गए AAI भर्ती आवेदन की एक प्रति प्रिंट करना महत्वपूर्ण है।




AAI Recruitment Through GATE 2024 Eligibility Criteria



GATE 2024 के माध्यम से AAI भर्ती पर विचार करने के लिए, आवेदकों को भारतीय नागरिक होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, केवल वे ही लोग आवेदन करने के पात्र हैं जिन्होंने संबंधित विषय में सफलतापूर्वक इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। इसका तात्पर्य यह है कि अपने अंतिम वर्ष के छात्र GATE 2024 के माध्यम से AAI भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। कृपया नीचे उल्लिखित विशिष्ट आयु और शैक्षिक आवश्यकताओं की समीक्षा करें।



शैक्षणिक योग्यता :

AAI के लिए GATE के माध्यम से उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:

सरकार द्वारा अनुमोदित भारतीय विश्वविद्यालय या आईआईटी, आईआईएम, आईआईएमएस, एक्सएलआरआई, टीआईएसएस आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से स्नातक होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को अपने स्नातक अध्ययन के दौरान संबंधित इंजीनियरिंग क्षेत्र में न्यूनतम 60% या इसके समकक्ष अंक प्राप्त करना होगा।

  • कार्यकारी (इंजीनियरिंग- सिविल) : उम्मीदवारों के पास सिविल में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

  •  कार्यकारी (इंजीनियरिंग- इलेक्ट्रिकल) : उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

  • कार्यकारी (इलेक्ट्रॉनिक्स) : उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार या इलेक्ट्रिकल में विशेषज्ञता के साथ इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

  • कार्यकारी (वास्तुकला) : उम्मीदवारों के पास वास्तुकला में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और वास्तुकला परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

  •  कार्यकारी (कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी) : उम्मीदवारों के पास सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।




Age Limit for AAI Recruitment Through GATE 2024  :


- ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा तीन साल तक बढ़ सकती है।
- एससी और एसटी आवेदकों को आयु सीमा में पांच साल की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।
- विकलांग उम्मीदवार (पीडब्ल्यूडी) आयु में दस वर्ष की छूट के पात्र हैं।
- जो आवेदक वर्तमान में एएआई द्वारा नियमित रूप से कार्यरत हैं, वे अधिकतम आयु में दस वर्ष की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

  • सामान्य : 27 वर्ष
  • ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) : 30 वर्ष
  • एससी और एसटी आवेदक : 32 वर्ष
  • पीडब्ल्यूडी आवेदक: 37 वर्ष



AAI Recruitment Through GATE 2024 Vacancy :



490 जूनियर कार्यकारी पदों के लिए, एक व्यापक एएआई भर्ती 2024 अधिसूचना उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार AAI GATE रिक्ति 2024 के बारे में नीचे दी गई जानकारी की समीक्षा कर सकते हैं :


  • Jr. Executive (Engineering- Civil) : 90

  • Jr. Executive (Engineering- Electrical) : 106

  • Jr. Executive (Electronics) : 278

  • Jr. Executive (Architecture) : 03

  • Jr. Executive (Information Technology) : 13

  • Total Posts : 490




AAI Recruitment Through GATE 2024 Salary :



AAI पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को ई-1 ग्रेड स्तर पर नियुक्त किया जाएगा और उन्हें रुपये से लेकर वेतन मिलेगा। 40,000 से रु. 1,40,000, 3% वेतन वृद्धि के साथ।



Go to jobview Homepage To Get Relevant Updates.




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ