Type Here to Get Search Results !

भारतीय सेना भर्ती (महिलाओं के लिए) : पद, आयु, योग्यता, वेतन, और आवेदन की प्रक्रिया की जाँच करें

भारतीय सेना महिला उम्मीदवारों से संक्षेप सेवा आयोग के लिए सैन्य नर्सिंग सेवा में आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है


Government Employment (सरकारी रोजगार) : 'इन' पदों के लिए आवेदन करें और 1 लाख रुपये से अधिक की वेतन प्राप्त करें।



भारतीय सेना महिला उम्मीदवारों से सैन्य नर्सिंग सेवा में संक्षेप सेवा आयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। भारतीय सेना भर्ती 2023 के आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदक को उक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की आयु होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट के पद पर वेतन और भत्ते मिलेंगे, जो एमएनएस वेतन मैट्रिक्स के अनुसार होंगे। चयनित उम्मीदवार को 14 वर्षों के लिए काम करने का निर्धारण किया जाएगा।


भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए पद का नाम :

भारतीय सेना महिला उम्मीदवारों की तलाश में है जो सैन्य नर्सिंग सेवा में संक्षेप सेवा आयोग के लिए M.Sc (Nursing) / PB B.Sc (Nursing) / B.Sc (Nursing) पूरा कर चुकी हैं।


Shipping Corporation भर्ती 2023 : सरकारी नौकरी का अवसर - सरकारी नौकरियों के लिए मौका! आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, आखिरी तारीख 11 दिसम्बर है।

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा :

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा निम्नलिखित है -

  • न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है।
  • अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।


भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए वेतन :

भारतीय सेना भर्ती 2023 के चयनित उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त किया जाएगा, जो एमएनएस वेतन मैट्रिक्स के अनुसार पूरा वेतन और भत्ते प्राप्त करेंगे। अधिकारित राशन, आवास, और संबंधित सुविधाएं जैसे अतिरिक्त लाभ भी प्रदान किए जाएंगे।

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता :

उम्मीदवार जो एम.एस.सी (नर्सिंग) / पीबी बी.एससी (नर्सिंग) / बी.एससी (नर्सिंग) को स्वीकृत विश्वविद्यालय से पास हो और राज्य नर्सिंग परिषद से पंजीकृत नर्स और नर्सवाइफ हैं, वे भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए पात्र हैं।

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए कार्यकाल :

भारतीय सेना भर्ती 2023 के चयनित उम्मीदवारों को पाँच वर्ष की सेवा की अवधि होगी, जो एक समृद्धि अवधि के रूप में 14 (5+5+4) वर्ष की जा सकती है, भारतवर्षभर में, सेना के साथी नर्सिंग सेवा (नियमित) अधिकारियों की तरह (सेना, नौसेना, और वायुसेना)।

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए Selection प्रक्रिया :

उम्मीदवारों का चयन भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा, साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा। जो उम्मीदवार कंप्यूटर आधारित परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे, उन्हें दिल्ली में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की शारीरिक तैयारी का अंत मेडिकल बोर्ड द्वारा निर्धारित किया जाएगा, जो डीजीएएफएमएस कार्यालय द्वारा व्यवस्थित किया जाएगा। छाती का एक्स-रे और पेट का यूएसजी (उदराक्त) किया जाएगा।

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए Apply कैसे करें :

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को निर्दिष्ट अंतिम तिथि से पहले उनके ऑनलाइन आवेदनों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) पोर्टल के माध्यम से सबमिट करना होगा।

ऑनलाइन Application सबमिट करने की अंतिम तिथि है 26.12.2023।




Also Read -


१२वीं पास, डिप्लोमा और पदवीधरों के लिए HBCSE, मुंबई में 'इस' पद के लिए भर्ती शुरू हो रही है।


आहार, नागरी पुरवठा और नागरी संरक्षण विभाग में 'इस' पदों के लिए भर्ती शुरू है।


पुणे महानगरपालिका भर्ती 2023 : ग्रेजुएट के लिए PMC भर्ती में बड़ा अवसर, मासिक 21,000 से अधिक वेतन।


बैंक में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर - Selection होते ही मिलेगा प्रतिमाह दो लाख की वेतन ; इस अवसर को गवाही न दें।


Shipping Corporation भर्ती 2023 : सरकारी नौकरी का अवसर - सरकारी नौकरियों के लिए मौका! आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, आखिरी तारीख 11 दिसम्बर है।


Apply Now for Direct Central Government Jobs – No Exams, Immediate Appointment !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ