Type Here to Get Search Results !

नमो रोजगार मेला 2023 : 'इस' दिन होगा सरकार का 'नमो महारोज़गार मेला' ; सारी जानकारी देखें

नमो रोजगार मेला 2023 : राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के बेरोजगारों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत किया है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, तो शासन का 'प्राइम रोजगार मेळावा' जल्द ही नागपूर जिले में होने वाला है। राज्य सरकार की 'शासन आपके दरवाजे पर' पहल के माध्यम से, यह कार्यक्रम वर्तमान में पूरे राज्य में प्रभाव डाल रहा है। इस पहल के माध्यम से, पंडित दीनदयाळ रोजगार योजना (चयनित पदों के लिए) का आयोजन किया जा रहा है, जो नौकरी चाहने वालों को अवसरों से जोड़ रहा है। इस पहल के माध्यम से यह महामेला होगा।



सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। विभिन्न जिलों के कंपनियों के साथ समन्वय करके नौकरी की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए एक समारंभ हो रहा है। इन घटनाओं के माध्यम से युवाओं को रोजगार प्रदान करने में सफलता हासिल हुई है। अब, नागपूर जिले में सबसे बड़ा रोजगार मेळावा होने वाला है, जिसमें राज्य के सभी जिलों के युवा सहभागी हो सकते हैं।


इस कार्यक्रम के माध्यम से हजारों उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। इसमें फील्ड सेल्स एक्जीक्यूटिव्स, सेल्स एक्जीक्यूटिव्स, क्रेडिट असिस्टंट्स, फिटर्स, टर्नर्स, मशीनिस्ट्स, पेंटर्स, कारपेंटर्स, वेल्डर्स, ड्राफ्ट्समन्स, और इसके अलावा भिन्न संवर्गों में कई पदों का समावेश है। इसके अतिरिक्त, कई प्रमुख कंपनियां इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तैयार हैं ताकि रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सकें। यह कार्यक्रम 9 और 10 दिसंबर 2023 को नागपुर में होने वाला है।


रोजगार मेले में कुछ महत्वपूर्ण पद :

- फ़ील्ड सेल्स एग्जीक्यूटिव्स (Field Sales Executive)

- सेल्स एग्जीक्यूटिव्स (Sales Executive)

- क्रेडिट असिस्टंट्स (Credit Assistants)

- फिटर्स (Fitters)

- टर्नर्स (Turners)

- मशीनिस्ट्स (Machinists)

- पेंटर्स (Painters)

- कारपेंटर्स (Carpenters)

- वेल्डर्स (Welders)

- ड्राफ्ट्समैन्स (Draftsmen)

- अनेक हजारों पदों के साथ


पद संख्या : १० हजार से अधिक।


शैक्षणिक पात्रता : दसवीं, बारावीं, पदवी, पदव्युत्तर पदवी, इंजीनियरिंग और अन्य पाठ्यक्रम।


रोजगार मेला का स्थान : जमनालाल बजाज प्रशासकीय भवन, नागपूर विद्यापीठ, अमरावती रोड, नागपूर।


रोजगार मेला की तारीख : 9 और 10 दिसंबर 2023।


इच्छुक उम्मीदवारों को mahaswayam.gov.in पर पंजीकरण करना चाहिए। पंजीकरण के बाद, उन्हें रोजगार मेले में भाग लेना चाहिए।

उसी तरह, https://rojgar.mahaswayam.gov.in/ पर क्लिक करके आप होमपेज पर जाएं और अहमदनगर जिले का चयन करें। वहां, आपको भर्तियों और पदों से संबंधित सभी विवरण मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ