Type Here to Get Search Results !

NDMA Recruitment 2023: Explore Positions, Eligibility, Requirements, Age Criteria, Compensation, and Application Process

NDMA रिक्रूटमेंट 2023 : पद, पात्रता, अनुभव, आयु, वेतन, और आवेदन प्रक्रिया की जांच करें


NDMA ने उप परियोजना निदेशक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें केवल एक खाली सीट है। इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर।

NDMA is actively recruiting for the position of Deputy Project Director in 2023




NDMA भर्ती 2023 : उप परियोजना निदेशक के लिए आवेदन

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकृति (NDMA) ने उप परियोजना निदेशक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। NDMA भर्ती 2023 के आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को बाह्य सहायिता परियोजनाओं के प्रबंधन में अनुभव होना चाहिए और वे अंतरराष्ट्रीय उधार देने वाले संगठनों के काम के साथ अच्छूत होना चाहिए।

अनुशासन की अंतिम तारीख की आवेदन प्राप्त करने की होनी चाहिए, जिससे उम्मीदवार का आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

स्वरूप NDMA भर्ती 2023 के आधिकारिक सूचना के अनुसार, उपरोक्त पद के लिए केवल 01 खुली सीट है। चयनित उम्मीदवार को मासिक पुनर्निर्धारण में वेतन पायेगा (7वां सीपीसी) के वेतनमान के स्तर 13 में। चयनित उम्मीदवारों को 3 वर्ष की अवधि के लिए स्थानांतरित किया जाएगा।

साथ ही, NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को जो योग्य और इच्छुक हैं, उन्हें उनके आवेदन को संज्ञान में लेते हुए उन्हें अपने साथ सतर्कता स्वच्छता और उनकी पिछले 5 वर्षों के APARS की फोटोकॉपियां, जो किसी भी अधिकारी द्वारा न्यायिक रूप से प्रमाणित हों, साथ में जमा करना चाहिए, जिनकी अधीनस्थ उप सचिव या समकक्ष के स्तर से कम नहीं होना चाहिए। आवेदन उचित संचालनों के माध्यम से भेजे जाने चाहिए, साथ ही संबंधित दस्तावेज़ के साथ उन्हें प्रोजेक्ट एकाउंटेंट/प्रशासनिक अधिकारी, नेशनल साइक्लोन रिस्क मिटिगेशन प्रोजेक्ट (एनसीआरएमपी), नैशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीएमए), गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, 5वीं मंजिल, चंद्रलोक बिल्डिंग, 36 जनपथ, न्यू दिल्ली - 110001 के पते पर आवेदन करना चाहिए। आवेदन की अंतिम तिथि से पहले।

Also Read - HCL RECRUITMENT 2023

NDMA भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्ति :

NDMA भर्ती 2023 के आधिकारिक सूचना के अनुसार, Deputy Project Director (उप परियोजना निदेशक) का पद खुला है। उपरोक्त पद के लिए केवल 01 रिक्ति है।


NDMA भर्ती 2023 के लिए योग्यता :

NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए आवश्यक और न्यूनतम योग्यता नीचे दी गई है:

क्योंकि पद द्वारा संविदानिक रूप से भरा जाना है, न्यूनतम योग्यता कोई निर्धारित नहीं की गई है। ऑल इंडिया/केंद्रीय समूह 'ए' संगठित सेवाओं के अधिकारी :

  • उम्मीदवार को वर्तमान में समान पद पर होना चाहिए; या
  • Pay matrix में पे स्तर 12 में 5 वर्ष सेवा होना चाहिए; या
  • Pay matrix में पे स्तर 11 में 10 वर्ष सेवा होना चाहिए।


पद के लिए इच्छित अनुभव :

विदेशी सहायता परियोजनाओं के परियोजना प्रबंधन में अनुभव रखने वाले और एशियन डेवेलपमेंट बैंक, विश्व बैंक आदि जैसे अंतरराष्ट्रीय उधार देने वाले संगठनों के काम के साथ अच्छूत होने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के लिए महत्वपूर्ण माना जाएगा।


NDMA भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा :


NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, स्थानांतरण के लिए नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को 56 वर्षों से अधिक नहीं होनी चाहिए।


NDMA भर्ती 2023 के लिए कार्यकाल :


NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों के लिए स्थानांतरण की अवधि प्रारंभ में 3 वर्ष के लिए होगी।


NDMA भर्ती 2023 के लिए वेतन :

NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों को मासिक वेतन प्राप्त होगा, जो पे मैट्रिक्स के पे स्तर 13 (7वां सीपीसी) में है।


NDMA भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें :

NDMA भर्ती 2023 की आधिकारिक सूचना के अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने आवेदन जमा कर सकते हैं, जिसमें सतर्कता स्वच्छता और पिछले 5 वर्षों के APARS की फोटोकॉपियां शामिल होनी चाहिए, जिन्हें किसी अधिकारी द्वारा न्यायिक रूप से प्रमाणित किया गया हो, जो कम से कम उप सचिव या समकक्ष के पद से नीचे नहीं होना चाहिए। आवेदनों को उचित संचालनों के माध्यम से उचित दस्तावेज़ के साथ टपाल के माध्यम से भेजा जा सकता है प्रोजेक्ट एकाउंटेंट/प्रशासनिक अधिकारी, नैशनल साइक्लोन रिस्क मिटिगेशन प्रोजेक्ट (एनसीआरएमपी), नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीएमए), गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, 5वीं मंजिल, चंद्रलोक बिल्डिंग, 36, जनपथ, न्यू दिल्ली – 110001। इस विज्ञापन की प्रकाशन तिथि से 30 दिनों के भीतर आवेदन करना चाहिए


Also Read - HCL RECRUITMENT 2023



Also Read -


NIN Pune Bharti 2024 : पुणे में नौकरी का मौका ! अकाउंटेंट से लेकर 'इस' पद पर भर्ती, यहां भेजें अपना आवेदन !


Accenture IT कंपनी में नौकरी का सुनहरा मौका, Salary 40 हजार ,आवेदन शुरू : Accenture's Jobs Recruitment 2024


TMC Job Opening 2024 : टाटा मेमोरियल सेंटर के तहत 122 विभिन्न रिक्तियों की भर्ती शुरू


Scope of Mass Communication in 2024 : क्या आप मास कम्युनिकेशन में करियर बनाना चाहते हैं तो ये सारी जानकारी आपके लिए जानना जरूरी है |   


SPPU Recruitment 2024 : 111 शिक्षण पदों के लिए SPPU भर्ती 2024 , रिक्ति जांच, पात्रता और आवेदन कैसे करें।


विजिटिंग प्रोफेसर कौन होता है? विजिटिंग प्रोफेसर बनने की क्या प्रक्रिया है?


UP Police में Constable पदों के लिए भर्ती घोषणा, EWS कोटा आवेदकों की अब क्या मांगें हैं?


Work from Home Opportunities at Amazon for 10th/12th Pass , 10वीं/12वीं पास छात्रों के लिए पार्ट-टाइम नौकरियां उपलब्ध।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ