Type Here to Get Search Results !

टाटा समूह Tata Group : TCS को महाराष्ट्र सरकार द्वारा भेजा गया है नोटिस...कर्मचारियों को काम पर लेने में देरी!

 TCS भर्ती प्रक्रिया की हो रही है विलंबित : महाराष्ट्र सरकार ने TCS कंपनी को नोटीस जारी किया है.



TCS Recruitment Delay : महाराष्ट्र सरकार ने नोटीस भेजा है। यह नोटीस पुणे में आयटी संघ की union's protest द्वारा आया है। महाराष्ट्र के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने TCS प्रबंधन से 2 नवम्बर तक जवाब देने के लिए कहा है।

200 Selected कर्मचार्य अभी तक कंपनी में नौकरी के लिए शामिल नहीं हुए हैं। NITES ने जुलाई में केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय को चिंताएं जताई थीं। इस शिकायत को केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को आगे भेजा था। NITES के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह सलुजा ने बताया कि कंपनी में नौकरी के लिए देरी से आने वाले कर्मचारियों की संख्या अब 2,000 तक पहुँच गई है। उनका अनुभव 1.8 से 15 वर्षों तक है। ये व्यक्ति वर्तमान में बेरोजगार हैं और उनके पास जीविका के कोई साधन नहीं हैं।

NITES आवेदकों के लिए वेतन भुगतान के लिए अपील करती है। NITES ने TCS को इन कर्मचारियों को वेतन देने के लिए मार्गदर्शन दिया है। शामिल होने पर, उन्हें तुरंत पूरा वेतन मिलेगा। ये कर्मचारी भी TCS के कर्मचारी सहायता कार्यक्रम का लाभ मांग रहे हैं।

ये कर्मचारी बैंगलोर, पुणे, कोची, भुवनेश्वर, दिल्ली-एनसीआर जैसे मुख्य शहरों में स्थित हैं। उनकी भर्ती जनवरी से अप्रैल के बीच हुई। प्रारंभ में, उनकी जॉइनिंग में एक महीने की देर हुई। इसके बाद, कई उम्मीदवारों को जॉइन होने के लिए दो या दो से अधिक दिनों की समयसीमा दी गई। 10 जुलाई को, उनमें से कई को ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया कि उनकी जॉइनिंग की तारीख अक्टूबर में निश्चित की गई है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ