Type Here to Get Search Results !

सरकारी नौकरियाँ 2023 - Your Gateway to a Bright Future





इस अभियांत्रण के लिए आवेदन प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हुई है। इस अभियांत्रण के माध्यम से कुल 378 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर अपने आवेदन दे सकते हैं। इस अभियांत्रण के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 नवम्बर 2023 है।


कुल 378 पद हैं :


व्याख्याता : 86 पद

सहायक प्रोफेसर : 214 पद
सहयोगी प्रोफेसर : 46 पद
प्रोफेसर : 32 पद




शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता :

  • इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत, शैक्षिक योग्यता निम्नलिखित है :

            
            प्रोफेसर और सहयोगी प्रोफेसर: एक PhD की आवश्यकता है।
                
            सहायक प्रोफेसर और व्याख्याता: मास्टर डिग्री के साथ BEd (बैचलर ऑफ एजुकेशन) की आवश्यकता है।

आयु सीमा :

भर्ती अभियान के अंतर्गत, प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 19 वर्ष है, और अधिकतम आयु 45 वर्ष है। वहीं, सहायक प्रोफेसर और व्याख्याता के पदों के लिए न्यूनतम आयु 19 वर्ष है, और अधिकतम आयु 38 वर्ष है.

आवेदन शुल्क :

भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए भर्ती के तहत, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 719 रुपये है। विशेष जाति, अनुसूचित जाति, ईडब्ल्यूएस, फीज, और अनाथ उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 449 रुपये पर रखा गया है। एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 394 रुपये है, जबकि यह बीसी, ईडब्ल्यूएस, फीज, और अनाथ उम्मीदवारों के लिए 294 रुपये का निर्धारण किया गया है।


वेतन विवरण :

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ